WhatsApp लेकर आया है कमाल का अपडेट बिना जाने रह नहीं पाएगे आप

व्हाट्सएप अपने यूजर की लिए समय समय पर एक नए अपडेट के साथ आता रहता है। इसी कड़ी में व्हाट्सएप ने एक नया अपडेट दिया है जिससे लोगो को काफी फायदा होने जा रहा है। व्हाट्सएप ने अपने नए अपडेट में डिलीट हुए डाटा को वापस पाने की सुविधा दी है जिससे फोटो और वीडियोज भी वापस मिल सकेंगे।
Whatsapp
Whatsapp
इससे पहले व्हाट्सएप अपने पास यूजर के डाटा को अपने सरवर में 30 दिन तक ही रखता था और उसमे भी यूजर के वही फोटो और वीडियो सरवर पर जाते थे जो यूजर द्वारा डाउनलोड रहता था। जिसके वजह से यूजर वही फोटो और वीडियो फिर से पा सकते थे, जिसे उन्होंने डाउनलोड किया था। लेकिन अब कंपनी ने अपने नए अपडेट के साथ अपने मीडिया स्टोरेज प्रोटोकॉल में बदलाव किया है। अब व्हाट्सएप यूजर के मैसेज और मल्टीमीडिया कंटेंट को सेव रखेगा चाहे यूजर ने उसे डाउनलोड किया भी न हो।
Whatsapp
Whatsapp
इस अपडेट में दावा किया गया है कि व्हाट्सएप का सर्वर इनक्रिप्टेड है जिससे किसी यूजर कि जानकारी कोई एक्सेस नहीं कर सकता। फिलहाल यह अपडेट केवल एंड्रायड यूजर के लिए उपलब्ध है। यह अपडेट आईओएस के लिए भी जल्दी ही उपलब्ध होंगी।
Whatsapp
Whatsapp
ऐसे पाए फोन से डिलीट हो चुके फोटो और वीडियो : -
अगर आपके मोबाइल से व्हाट्सएप पर आये फोटो और वीडियो डिलीट हो चुके है तो अब आप उसे आसानी से वापस पा सकते है व्हाट्सएप आपके लिए लेकर आया है कमाल का अपडेट। डिलीट हुए फोटो या वीडियो को पाने के लिए आपको बस अपने चैट हिस्ट्री में जाकर उस फोटो या वीडियो को ढूंढ़ना होगा जो आपके फ़ोन से डिलीट हो चूका है, उसके बाद आपको उस पर टैप कर डाउनलोड करना होगा।

Comments