रोहित शर्मा ने जिस खिलाड़ी को अनदेखा किया, उसी खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस को हरा दिया

आईपीएल में किस तरह का क्रिकेट खेला जाता है, किस तरह का रोमांच इस टी 20 लीग में होता है, यह एक बार फिर हैदराबाद में खेले गए सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच मैच से साबित हुआ।

यह मैच रोमांच की हद तक गया और अंतिम गेंद पर इसे सनराइजर्स हैदराबाद ने एक विकेट से जीत लिया। मैन ऑफ द मैच भले ही राशिद खान को चुना हो, लेकिन इस जीत के हीरो दीपक हुडा रहे जिन्होंने 25 गेंदों पर नाबाद 32 रन बनाकर सनराइजर्स हैदराबाद को मैच जिताया।
IPL T20 2018, Deepak Huda, Mumbai indian, SRH, MI vs SRH, Rohit Sharma, Malinga


मुंबई इंडियंस के लिए मैच लगभग खत्म हो चुका था, जब सनराइजर्स हैदराबाद को 24 गेंदों में 24 रन चाहिए थे और यूसुफ पठान और दीपक हुडा क्रीज़ पर थे। सनराइजर्स के पांच विकेट शेष थे, लेकिन जसप्रीत बुमराह और मुस्ताफिजुर रहमान ने मिलकर मैच पलट दिया और मुंबई इंडियंस को मैच में हावी कर दिया।

इसके बाद दीपक हुडा ने अंतिम ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर एक बार फिर सनराइजर्स हैदराबाद को मैच में वापस ला दिया। अंत में सनराइजर्स हैदराबाद की की जीत हुई।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को उस बल्लेबाज़ दीपक हुडा ने हरा दिया जिसे कुछ दिन पहले रोहित ने नजरअंदाज कर दिया था और कई मैचों में अंतिम ग्यारह में शामिल नहीं किया था। यहां बात हो रही मार्च माह में श्रीलंका में हुई टी 20 निदास ट्रॉफी की।

इस ट्राई सीरीज़ में भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमों ने हिस्सा लिया था। भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में खेली थी और चैंपियन बनी थी। इस दौरे पर दीपक हुडा को विराट कोहली के स्थान पर टीम में शामिल किया गया था और उन्हें उम्मीद थी कि उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज़ होगा और उन्हें कम से कम एक मैच तो खेलने को मिलेगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

रोहित शर्मा की कप्तानी में हुडा एक टूरिस्ट बनकर रह गए और उन्हें बिना कोई मैच खेले ही वापस भारत लौटना पड़ा। हैदराबाद में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच मैच में रोहित शर्मा ने हर तरकीब लगा ली, लेकिन हुडा ने उनकी सारी चाल नाकाम कर दी और 32 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद को जिता दिया।

Comments