मुकेश अंबानी का एक और धमाका, सस्ते दामों पर देखें टीवी के सारे चैनल DTH

टेलीकॉम इंडस्ट्री में धूम मचाने के बाद मुकेश अंबानी एक और बड़ा धमाका करने जा रहे हैं। अब उनका खासा ध्यान टीवी और ब्रॉडबैंड की तरफ शिफ्ट हो गया है।
बताया जा रहा है कि जियो जल्द ही DTH सेट-टॉप बॉक्स और IPTV सर्विस लांच करने जा रहा है। हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन जियो के कुछ एप्प प्ले स्टोर पर देखने को मिले हैं, जिनसे जानकारी पुख्ता हो गई है।
जिओ डी टी एच, रिलायंस जियो, फ्री चैनल, टी वी, मुकेश अंबानी


बताया जा रहा है कि जियो JioHomeTV नाम के एक थर्ड सर्विस पर काम कर रहा है। टेलीकॉम टॉक की खबर के मुताबिक, JioHomeTV सेवा 400 रुपये की शुरुआती कीमत पर 200 SD और HD उपलब्ध कराएगा। ये प्लान ऑफिशियल MyJio ऐप पर लिस्ट किया गया है। फिलहाल ये साफ नहीं है कि क्या JioHomeTV सर्विस बहुप्रतिक्षित DTH सेट-टॉप-बॉक्स को रिप्लेस कर देगा या ये एक पूरी तरह से नई सेवा होगी।

अफवाहें ऐसी भी हैं कि JioHomeTV एनहांस्ड मल्टीमीडिया ब्रॉडकॉस्ट मल्टीकास्ट सर्विस (eMBMS) भी हो सकता है। इस पर जियो कथित तौर पर लंबे समय से काम कर रहा है। इससे पहले गूगल प्ले स्टोर पर JioBroadcast ऐप को भी देखा गया था। इस ऐप में कहा गया था कि जियो LTE-ब्रॉडकास्ट टेस्ट डिवाइसेस पर HD क्वालिटी स्ट्रीमिंग सर्विस उपलब्ध कराई जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि अगले कुछ हफ्तों में जियोब्रॉडकास्ट सर्विस को सभी यूजर्स के लिए लाइव कर दिया जाएगा। मुमकिन है कि JioHomeTV को ही जियोब्रॉडकास्ट सर्विस के नाम से लॉन्च किया जा रहा हो।

Comments