'डर' में शाहरुख के हकलाने के पीछे थी खास वजह, साथ काम कर चुके सेलेब्स ने शेयर किए रोचक किस्से

55 साल के हो चुके शाहरुख खान 80 के दशक से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। उन्होंने 10 से ज्यादा टीवी शो और 75 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। शाहरुख के जन्मदिन पर उनके साथ काम कर चुके सेलेब्स ने दैनिक भास्कर के साथ उनसे जुड़ी रोचक बातें साझा की।

दो किस्से, जो हनी ईरानी ने शेयर किए

किस्सा नं. 1 : 'डर' में राहुल के हकलाहट के पीछे खास वजह थी

फिल्म 'डर' में राहुल के किरदार को हकलाहट से लैस करने की वजह थी। वह यह कि राहुल किरण को देखते ही बड़ा कॉन्शियस हो जाता है। बरसों-बरस इजहार नहीं कर पाता है। साथ ही मां के न होने के चलते उसे मेंटल प्रॉब्लम तो थी ही। ऐसे में जब वह कभी किरण को सामने पाता है, तो हकलाने लग जाता था। उस हकलाहट पर भी शाहरुख ने काफी रियाज किया था। किरण का पूरा नाम लेने में राहुल को ज्यादा वक्‍त लगता था। राहुल का यह पहलू शाहरुख को बहुत अच्‍छा लगा था।

किस्सा नं. 2 : शाहरुख को सुबह जल्दी जगाना बहुत मुश्किल

हम लोग 'डर' की शूटिंग कर रहे थे। यश चोपड़ा जी ने कहा था कि सुबह जल्दी शूट के लिए निकलेंगे। रात करीब 11 बजे सब लोग खाना खाकर लॉन में बैठे थे। जब शाहरुख सोने जाने लगे तो मुझसे बोले कि सुबह मुझे जल्दी उठा देना। सुबह पांच बजे मैंने उनके कमरे का दरवाजा खटखटाया, पर कोई जवाब नहीं मिला।

दरवाजा खुला हुआ था, तो मैं अंदर चली गई। देखा तो वे गहरी नींद में सोए हुए थे। काफी हिलाया-डुलाया, लेकिन उन्होंने कोई रिस्पॉन्स नहीं दिया। फिर मैंने आदित्य (चोपड़ा) को बुलाया। कुछ असिस्टेंट भी आ गए।

सबने शाहरुख को उठाया और सोए हुए ही बस में बिठा लिया। इसके बाद जब यशजी ने खांसते हुए पूछा 'चलो भई शूटिंग करनी है कि नहीं।' तब शाहरुख की नींद खुली। लब्बोलुआब यह कि शाहरुख को आप सुबह जल्दी तो जगा ही नहीं सकते।

एक किस्सा, जो जूही चावला ने सुनाया

शाहरुख के साथ सबसे पहले मैंने ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ में काम किया था। तब तक ‘कयामत से कयामत तक’ के चलते मेरा करियर भी उफान पर था। तब मेरी झोली में कई फिल्‍में थीं। शाहरुख के खाते में तब तीन फिल्‍में थीं।

‘राजू बन गया जेंटलमैन’ के अलावा मेरे ख्याल से ‘दिल आशना है’ और ‘दीवाना’ थीं। दिलचस्‍प बात यह है कि इन दोनों फि‍ल्मों के साथ शाहरुख ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ भी शूट कर रहे थे।

उनका शेड्यूल काफी बिजी था। ‘राजू बन गया जेंटलमैन’ शूट करते थे। पैकअप कर दूसरी और फिर उसे भी पैकअप कर तीसरी फिल्‍म की शूट करते थे। वे 18 घंटे रोजाना काम करते थे।

(जैसा कि अमित कर्ण के साथ शेयर किया।)



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Shah Rukh Khan Birthday: Juhi Chawla And Honey Irani Shares Some Interesting Stories About Shah Rukh Khan


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3237s4i

Comments