एक्ट्रेस अलाया एफ बोलीं- एक्टिंग कोच रितेश कांत, डांस गुरू डिंपल कोटेचा और उत्‍कर्ष चतुर्वेर्दी की शुक्रगुजार हूं, उन्‍हें सलाम है

फिल्म 'जवानी जानेमन' में नजर आ चुकीं एक्ट्रेस अलाया एफ ने शिक्षक दिवस के मौके पर दैनिक भास्कर से खास बातचीत में अपने फेवरेट टीचर्स के बारे में बताया। उन्होंने कहा, 'मैं अब्रॉड से पढ़ाई पूरी करने के बाद मुंबई लौटी थी। यहां हर उस टीचर को सलाम है, जिन्‍होंने मुझे बेहतर परफॉर्मर बनने में मदद की। खासकर रितेश कांत जो मेरे एक्टिंग के ट्रेनर रहे।'

अलाया ने आगे कहा, 'डिंपल कोटेचा और उत्‍कर्ष चतुर्वेदी ने मुझे डांस की ट्रेनिंग दी। इन सबसे मैंने यही सीखा कि अगर आप वाकई दिल से कुछ करना चाहते हो तो कुछ भी नामुमकिन नहीं। खूब मेहनत करें। ढेर सारी प्रैक्टिस बार-बार करें। क्‍लास बंक ना करें। पॉजिटिव रहें।'

अलाया ने बताया, 'हमारी क्‍लासेज वीक में तीन दिन के लिए डिजाइन रहते थे, पर मैं सातों दिन क्‍लास करती थीं। उन लोगों ने मुझमें इतना बिलीव किया कि मुझ पर मोरल रेस्पॉसिबिलिटी ही आ गई थी कि मुझे रिजल्‍ट देना ही है।'

'मेरी जो थोड़ी बहुत आलोचना होती थी, वो इसलिए होती थी कि मैं जरा जिद्दी हूं। अपने काम से संतुष्‍ट नहीं होती तो उसे बार-बार करती रह जाती हूं, भले ही सामने वाला संतुष्‍ट रहे तो भी। अभी भी मुझे बहुत कुछ सीखना है। लंबा रास्‍ता तय करना है मंजिल तक पहुंचने में।'

'पेरेंट्स ने भी यही सिखाया है कि अपने सपनों को फॉलो करो। मेरे पास वंडरफुल ग्रुप है लोगों का, जो मुझे लगातर गाइड कर रहे हैं। कभी-कभी तो लगता है कि टीचर पेरेंट्स से हो गए हैं।'

(जैसा अमित कर्ण से शेयर किया)



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Actress alaya furniturewala thanks her Acting Coach Ritesh Kant, Dance Guru Dimple Kotecha and Utkarsh Chaturvedi on Teachers Day


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3bqvRUY

Comments