loading...

फिल्मकार कबीर खान, इम्तियाज अली, रीमा दास और ओनिर ने 'माई मेलबर्न' नामक फिल्म के लिए हाथ मिलाया, IFFM 2021 में होगा प्रीमियर

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM) ने घोषणा की कि भारत के चार फिल्म निर्माता कबीर खान, रीमा दास, ओनिर और इम्तियाजज अली विक्टोरियन फिल्म निर्माण टीमों के साथ काम करेंगे। वो जात, विकलांगता, लैंगिकता और लिंग के विषयों पर शॉर्ट फिल्मों की शूटिंग करेंगे। चारों शॉर्ट फिल्में 'माय मेलबोर्न' नामक एक फिल्म में दिखेंगी। इसेअंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल्स में भेजने से पहले इसका प्रीमियर IFFM 2021 मेंहोगा।

चयनित चार टीमों में से प्रत्येक को रचनात्मकता, मौलिकता और शुद्ध कहानी कहने के लिए मूल स्क्रिप्ट बनाने के लिए एक बजट सौंपा जाएगा। कबीर खान, इम्तियाज अली, रीमा दास और ओनिर चुनिंदा कहानियों का विकास करेंगे और जूम वीडियो कॉलिंग एप्प के माध्यम से टीमों के साथ प्री-प्रोडक्शन की देखरेख करेंगे। एक बार यात्रा प्रतिबंध हटा दिए जाने के बाद, चार फिल्म निर्माता फिल्मों की शूटिंग के लिए मेलबर्न की यात्रा करेंगे। इस पहल के लिए IFFM ने ब्लैक मैजिक डिजाइन के साथ भागीदारी की है।

IFFM फेस्टिवल के निर्देशक मितु भौमिक लैंगे ने कहा, "यह रोमांचक पहल विक्टोरियन सिनेमा प्रेमियों को दुनिया के कुछ बेहतरीन फिल्म निर्माताओं और निर्दर्शक के साथ काम करने और उनके साथ संबंध विकसित करने के लिए सुनहरा मौका है। मैं खुश और रोमांचित हूं कि IFFM ने इन चार मुकामी नाम को वर्कशॉप और शॉर्ट फिल्म को बनाने के लिए रजामंद किया हैं जो भारत में स्वतंत्र सिनेमा की सबसे विविध आवाजें है।

रीमा दास ने कहा, "यह निमंत्रण प्राप्त करना एक सम्मान की बात है।" फिल्म निर्माताओं के लिए यह आवश्यक है कि वे अपने सामाजिक-राजनीतिक संदर्भ के चश्मे से अपने आसपास की दुनिया की जांच करें। शार्ट फिल्म हमें प्रामाणिक जीवित कहानियों में लाने की अनुमति देगी जो अक्सर लोकप्रिय संस्कृति में खो जाती हैं। ”

कबीर खान कहते हैं, “हमारी विविधता का उत्सव एक संवाद है जिसे वर्तमान समय में बढ़ावा दिया जाना चाहिए। महामारी के बाद की दुनिया में, एक समुदाय में एक दूसरे के साथ होना सबसे महत्वपूर्ण रास्ता होना चाहिए। वायरस ने हमें हर चीज की निरर्थकता दिखाई है। मैं IFFM द्वारा प्रस्तुत अवसर पर उत्साहित हूं और अनुभव की प्रतीक्षा कर रहा हूं।”

इम्तियाज अली कहते हैं, “पिछले कुछ महीने हम सभी के लिए जीवन के सबक हैं। मैं बिलकुल नए लोगो से मिलने के लिए और उनके जीवन की कहानियों को समझने के लिए उत्सुक हूं। ”

ओनिर ने कहा, "मेरा मानना है कि एक फिल्म निर्माता की भूमिका एक संवाद को गति प्रदान करने के लिए है। मैं इस अवसर के लिए खुश हूं और आशा करता हूं कि यह सही दिशा में एक कदम है।”



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Filmmakers Kabir Khan, Imtiaz Ali, Reema Das and Onir join hands for a film titled 'My Melbourne', to premiere at IFFM 2021


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/38vbkwV

0 komentar

adnow

loading...